Fx प्रतिलिपि
LaTeX प्रतिलिपि
ग्राहक आजीवन मूल्य एक मीट्रिक है जो कुल शुद्ध लाभ का प्रतिनिधित्व करता है जो एक कंपनी अपने पूरे रिश्ते के दौरान ग्राहक से उत्पन्न करने की उम्मीद कर सकती है। FAQs जांचें
CLV=(ACVACL)-CAC
CLV - ग्राहक जीवन मूल्य?ACV - ग्राहक मूल्य की औसत लागत?ACL - ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत?CAC - ग्राहक अधिग्रहण लागत?

ग्राहक जीवन मूल्य उदाहरण

मूल्यों के साथ
इकाइयों के साथ
केवल उदाहरण

ग्राहक जीवन मूल्य समीकरण मूल्यों के साथ जैसा दिखता है।

ग्राहक जीवन मूल्य समीकरण इकाइयों के साथ जैसा दिखता है।

ग्राहक जीवन मूल्य समीकरण जैसा दिखता है।

110000Edit=(2000Edit60Edit)-10000Edit
प्रतिलिपि
रीसेट
शेयर करना
आप यहां हैं -
HomeIcon घर » Category वित्तीय » Category व्यापार » Category बिजनेस मेट्रिक्स » fx ग्राहक जीवन मूल्य

ग्राहक जीवन मूल्य समाधान

ग्राहक जीवन मूल्य की गणना कैसे करें, इसके लिए हमारे चरण-दर-चरण समाधान का पालन करें।

पहला कदम सूत्र पर विचार करें
CLV=(ACVACL)-CAC
अगला कदम चरों के प्रतिस्थापन मान
CLV=(200060)-10000
अगला कदम मूल्यांकन के लिए तैयार रहें
CLV=(200060)-10000
अंतिम चरण मूल्यांकन करना
CLV=110000

ग्राहक जीवन मूल्य FORMULA तत्वों

चर
ग्राहक जीवन मूल्य
ग्राहक आजीवन मूल्य एक मीट्रिक है जो कुल शुद्ध लाभ का प्रतिनिधित्व करता है जो एक कंपनी अपने पूरे रिश्ते के दौरान ग्राहक से उत्पन्न करने की उम्मीद कर सकती है।
प्रतीक: CLV
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
ग्राहक मूल्य की औसत लागत
ग्राहक मूल्य की औसत लागत वह औसत राजस्व मूल्य है जो प्रत्येक ग्राहक एक निश्चित समय सीमा के दौरान आपके व्यवसाय में लाता है।
प्रतीक: ACV
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत
ग्राहक जीवनकाल की औसत लागत एक मीट्रिक है जिसका उपयोग ग्राहक जीवनकाल मूल्य की गणना में किया जाता है, जो एक अवधि में ग्राहक पर खर्च की गई औसत लागत को संदर्भित करता है।
प्रतीक: ACL
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
ग्राहक अधिग्रहण लागत
ग्राहक अधिग्रहण लागत वह राशि है जो एक व्यवसाय ग्राहक को अपने उत्पादों या सेवाओं को खरीदने के लिए खर्च करता है।
प्रतीक: CAC
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.

ग्राहक जीवन मूल्य खोजने के लिए अन्य सूत्र

​जाना छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य
CLV=CmCRR1+DR-CRR

बिक्री मेट्रिक्स श्रेणी में अन्य सूत्र

​जाना चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर
CAGR=(((EVSV)1ny)-1)100
​जाना ग्राहक विक्रय मूल्य
CSP=CP+(PM%CP)
​जाना ईबीआईटी
EBIT=R-OPEX
​जाना बाजार में प्रवेश
MP=(nTP)100

ग्राहक जीवन मूल्य का मूल्यांकन कैसे करें?

ग्राहक जीवन मूल्य मूल्यांकनकर्ता ग्राहक जीवन मूल्य, ग्राहक आजीवन मूल्य फॉर्मूला को एक मीट्रिक के रूप में परिभाषित किया गया है जो कुल राजस्व को मापता है जो एक व्यवसाय कंपनी के साथ अपने संबंधों के दौरान ग्राहक से उत्पन्न होने की उम्मीद कर सकता है। का मूल्यांकन करने के लिए Customer Lifetime Value = (ग्राहक मूल्य की औसत लागत*ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत)-ग्राहक अधिग्रहण लागत का उपयोग करता है। ग्राहक जीवन मूल्य को CLV प्रतीक द्वारा दर्शाया जाता है।

इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करके ग्राहक जीवन मूल्य का मूल्यांकन कैसे करें? ग्राहक जीवन मूल्य के लिए इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करने के लिए, ग्राहक मूल्य की औसत लागत (ACV), ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत (ACL) & ग्राहक अधिग्रहण लागत (CAC) दर्ज करें और गणना बटन दबाएं।

FAQs पर ग्राहक जीवन मूल्य

ग्राहक जीवन मूल्य ज्ञात करने का सूत्र क्या है?
ग्राहक जीवन मूल्य का सूत्र Customer Lifetime Value = (ग्राहक मूल्य की औसत लागत*ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत)-ग्राहक अधिग्रहण लागत के रूप में व्यक्त किया जाता है। यहाँ एक उदाहरण दिया गया है- 110000 = (2000*60)-10000.
ग्राहक जीवन मूल्य की गणना कैसे करें?
ग्राहक मूल्य की औसत लागत (ACV), ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत (ACL) & ग्राहक अधिग्रहण लागत (CAC) के साथ हम ग्राहक जीवन मूल्य को सूत्र - Customer Lifetime Value = (ग्राहक मूल्य की औसत लागत*ग्राहक के जीवनकाल की औसत लागत)-ग्राहक अधिग्रहण लागत का उपयोग करके पा सकते हैं।
ग्राहक जीवन मूल्य की गणना करने के अन्य तरीके क्या हैं?
ग्राहक जीवन मूल्य-
  • Customer Lifetime Value=(Contribution Margin*Customer Retention Rate)/(1+Discount Rate-Customer Retention Rate)OpenImg
की गणना करने के विभिन्न तरीके यहां दिए गए हैं
Copied!