ग्राहक अधिग्रहण लागत फॉर्मूला

Fx प्रतिलिपि
LaTeX प्रतिलिपि
ग्राहक अधिग्रहण लागत से तात्पर्य किसी व्यवसाय द्वारा एक नया ग्राहक प्राप्त करने के लिए वहन की जाने वाली औसत लागत से है। FAQs जांचें
CAC=CSMNNCA
CAC - ग्राहक अधिग्रहण लागत?CSM - बिक्री और विपणन की लागत?NNCA - प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या?

ग्राहक अधिग्रहण लागत उदाहरण

मूल्यों के साथ
इकाइयों के साथ
केवल उदाहरण

ग्राहक अधिग्रहण लागत समीकरण मूल्यों के साथ जैसा दिखता है।

ग्राहक अधिग्रहण लागत समीकरण इकाइयों के साथ जैसा दिखता है।

ग्राहक अधिग्रहण लागत समीकरण जैसा दिखता है।

1.8Edit=2700Edit1500Edit
प्रतिलिपि
रीसेट
शेयर करना
आप यहां हैं -
HomeIcon घर » Category वित्तीय » Category लागत लेखांकन » fx ग्राहक अधिग्रहण लागत

ग्राहक अधिग्रहण लागत समाधान

ग्राहक अधिग्रहण लागत की गणना कैसे करें, इसके लिए हमारे चरण-दर-चरण समाधान का पालन करें।

पहला कदम सूत्र पर विचार करें
CAC=CSMNNCA
अगला कदम चरों के प्रतिस्थापन मान
CAC=27001500
अगला कदम मूल्यांकन के लिए तैयार रहें
CAC=27001500
अंतिम चरण मूल्यांकन करना
CAC=1.8

ग्राहक अधिग्रहण लागत FORMULA तत्वों

चर
ग्राहक अधिग्रहण लागत
ग्राहक अधिग्रहण लागत से तात्पर्य किसी व्यवसाय द्वारा एक नया ग्राहक प्राप्त करने के लिए वहन की जाने वाली औसत लागत से है।
प्रतीक: CAC
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
बिक्री और विपणन की लागत
बिक्री और विपणन की लागत से तात्पर्य किसी कंपनी द्वारा किसी निश्चित अवधि में उसकी बिक्री और विपणन गतिविधियों से संबंधित कुल व्यय से है।
प्रतीक: CSM
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या
प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या से तात्पर्य उन विशिष्ट व्यक्तियों की कुल संख्या से है जो एक विशिष्ट अवधि के भीतर किसी कंपनी के ग्राहक बन गये हैं।
प्रतीक: NNCA
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.

लागत लेखांकन श्रेणी में अन्य सूत्र

​जाना बैकऑर्डर दर
BR=(NUOTNO)
​जाना रूपांतरण लागत
CC=DLC+MOC
​जाना बेचे गए माल की कीमत
COGS=BI+PDP-EI
​जाना श्रम लागत भिन्नता
LCV=(SOSR)-(ATHART)

ग्राहक अधिग्रहण लागत का मूल्यांकन कैसे करें?

ग्राहक अधिग्रहण लागत मूल्यांकनकर्ता ग्राहक अधिग्रहण लागत, ग्राहक अधिग्रहण लागत से तात्पर्य उस धनराशि से है जो एक कंपनी एक नया ग्राहक पाने के लिए खर्च करती है। का मूल्यांकन करने के लिए Customer Acquisition Cost = बिक्री और विपणन की लागत/प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या का उपयोग करता है। ग्राहक अधिग्रहण लागत को CAC प्रतीक द्वारा दर्शाया जाता है।

इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करके ग्राहक अधिग्रहण लागत का मूल्यांकन कैसे करें? ग्राहक अधिग्रहण लागत के लिए इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करने के लिए, बिक्री और विपणन की लागत (CSM) & प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या (NNCA) दर्ज करें और गणना बटन दबाएं।

FAQs पर ग्राहक अधिग्रहण लागत

ग्राहक अधिग्रहण लागत ज्ञात करने का सूत्र क्या है?
ग्राहक अधिग्रहण लागत का सूत्र Customer Acquisition Cost = बिक्री और विपणन की लागत/प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या के रूप में व्यक्त किया जाता है। यहाँ एक उदाहरण दिया गया है- 1.8 = 2700/1500.
ग्राहक अधिग्रहण लागत की गणना कैसे करें?
बिक्री और विपणन की लागत (CSM) & प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या (NNCA) के साथ हम ग्राहक अधिग्रहण लागत को सूत्र - Customer Acquisition Cost = बिक्री और विपणन की लागत/प्राप्त नये ग्राहकों की संख्या का उपयोग करके पा सकते हैं।
Copied!