Fx प्रतिलिपि
LaTeX प्रतिलिपि
ग्राहक आजीवन मूल्य एक मीट्रिक है जो कुल शुद्ध लाभ का प्रतिनिधित्व करता है जो एक कंपनी अपने पूरे रिश्ते के दौरान ग्राहक से उत्पन्न करने की उम्मीद कर सकती है। FAQs जांचें
CLV=CmCRR1+DR-CRR
CLV - ग्राहक जीवन मूल्य?Cm - योगदान मार्जिन?CRR - ग्राहक प्रतिधारण दर?DR - छूट की दर?

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य उदाहरण

मूल्यों के साथ
इकाइयों के साथ
केवल उदाहरण

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य समीकरण मूल्यों के साथ जैसा दिखता है।

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य समीकरण इकाइयों के साथ जैसा दिखता है।

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य समीकरण जैसा दिखता है।

3.8857Edit=8Edit4.25Edit1+12Edit-4.25Edit
प्रतिलिपि
रीसेट
शेयर करना
आप यहां हैं -
HomeIcon घर » Category वित्तीय » Category व्यापार » Category बिजनेस मेट्रिक्स » fx छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य समाधान

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य की गणना कैसे करें, इसके लिए हमारे चरण-दर-चरण समाधान का पालन करें।

पहला कदम सूत्र पर विचार करें
CLV=CmCRR1+DR-CRR
अगला कदम चरों के प्रतिस्थापन मान
CLV=84.251+12-4.25
अगला कदम मूल्यांकन के लिए तैयार रहें
CLV=84.251+12-4.25
अगला कदम मूल्यांकन करना
CLV=3.88571428571429
अंतिम चरण उत्तर को गोल करना
CLV=3.8857

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य FORMULA तत्वों

चर
ग्राहक जीवन मूल्य
ग्राहक आजीवन मूल्य एक मीट्रिक है जो कुल शुद्ध लाभ का प्रतिनिधित्व करता है जो एक कंपनी अपने पूरे रिश्ते के दौरान ग्राहक से उत्पन्न करने की उम्मीद कर सकती है।
प्रतीक: CLV
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
योगदान मार्जिन
अंशदान मार्जिन सकल या प्रति-इकाई आधार पर बताया जा सकता है। यह फर्म की लागत के परिवर्तनीय हिस्से में कटौती के बाद बेचे गए प्रत्येक उत्पाद/इकाई के लिए उत्पन्न वृद्धिशील धन का प्रतिनिधित्व करता है।
प्रतीक: Cm
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
ग्राहक प्रतिधारण दर
ग्राहक प्रतिधारण दर एक निश्चित अवधि में कुल ग्राहक आधार में से व्यवसाय में बनाए रखे गए ग्राहकों के प्रतिशत को मापती है।
प्रतीक: CRR
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मान 0 से अधिक होना चाहिए.
छूट की दर
डिस्काउंट दर फेडरल रिजर्व बैंक की डिस्काउंट विंडो से प्राप्त ऋण के लिए वाणिज्यिक बैंकों और अन्य डिपॉजिटरी संस्थानों से ली जाने वाली ब्याज दर है।
प्रतीक: DR
माप: NAइकाई: Unitless
टिप्पणी: मूल्य सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है.

ग्राहक जीवन मूल्य खोजने के लिए अन्य सूत्र

​जाना ग्राहक जीवन मूल्य
CLV=(ACVACL)-CAC

बिक्री मेट्रिक्स श्रेणी में अन्य सूत्र

​जाना चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर
CAGR=(((EVSV)1ny)-1)100
​जाना ग्राहक विक्रय मूल्य
CSP=CP+(PM%CP)
​जाना ईबीआईटी
EBIT=R-OPEX
​जाना बाजार में प्रवेश
MP=(nTP)100

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य का मूल्यांकन कैसे करें?

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य मूल्यांकनकर्ता ग्राहक जीवन मूल्य, छूट दर के साथ ग्राहक का जीवनकाल मूल्य एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें एक व्यवसाय या अन्य संगठन ग्राहकों के साथ अपनी बातचीत का प्रबंधन करता है, आमतौर पर बड़ी मात्रा में जानकारी का अध्ययन करने के लिए डेटा विश्लेषण का उपयोग करता है। का मूल्यांकन करने के लिए Customer Lifetime Value = (योगदान मार्जिन*ग्राहक प्रतिधारण दर)/(1+छूट की दर-ग्राहक प्रतिधारण दर) का उपयोग करता है। ग्राहक जीवन मूल्य को CLV प्रतीक द्वारा दर्शाया जाता है।

इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करके छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य का मूल्यांकन कैसे करें? छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य के लिए इस ऑनलाइन मूल्यांकनकर्ता का उपयोग करने के लिए, योगदान मार्जिन (Cm), ग्राहक प्रतिधारण दर (CRR) & छूट की दर (DR) दर्ज करें और गणना बटन दबाएं।

FAQs पर छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य

छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य ज्ञात करने का सूत्र क्या है?
छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य का सूत्र Customer Lifetime Value = (योगदान मार्जिन*ग्राहक प्रतिधारण दर)/(1+छूट की दर-ग्राहक प्रतिधारण दर) के रूप में व्यक्त किया जाता है। यहाँ एक उदाहरण दिया गया है- 9.04918 = (8*4.25)/(1+12-4.25).
छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य की गणना कैसे करें?
योगदान मार्जिन (Cm), ग्राहक प्रतिधारण दर (CRR) & छूट की दर (DR) के साथ हम छूट दर के साथ ग्राहकों का आजीवन मूल्य को सूत्र - Customer Lifetime Value = (योगदान मार्जिन*ग्राहक प्रतिधारण दर)/(1+छूट की दर-ग्राहक प्रतिधारण दर) का उपयोग करके पा सकते हैं।
ग्राहक जीवन मूल्य की गणना करने के अन्य तरीके क्या हैं?
ग्राहक जीवन मूल्य-
  • Customer Lifetime Value=(Average Cost of Customer Value*Average Cost of Customer Lifetime)-Customer Acquisition CostOpenImg
की गणना करने के विभिन्न तरीके यहां दिए गए हैं
Copied!